How to Start Photosho | हाउ तो ओपन फोटोशोप

How to Start Photosho | हाउ तो ओपन / स्टार्ट  फोटोशोप, Photoshop kaise Start करें। 



आप लोग यह जानना चाहते हैं की how to start photoshop, Photoshop kaise start kare, हाउ तो स्टार्ट फोटोशॉप तो यकीन करिये की यह लेख सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही लिखा गया है।   यह जानकारी यदि आप ले लेते हैं तो आप चटकियों में photoshop को start कर सकते हैं।  तो चलिए मुद्दे पर आते हैं। ... 



Introduction of Photoshop in हिन्दी  - फोटोशॉप का परिचय हिन्दी ।   


Photoshop की स्थापना सन 1987 में हुआ था।  इसके संस्थापक Thomas और John Knoll  थे।  यह दोनों भाई थे।  यह software आप के लिए बहुत ही काम की चीज है।  इसमें आप अपने पसन्द के फोटो और degin बना सकते है।  इसी लिए इसका इज़ात किया गया है।  




How to Open  Photoshop - Photoshop ओपन Kaise करें। 

यदि आप जानने चाहते है की कैसे photoshop को open करते हैं तो इसे ध्यान पूर्वक पढ़ें। वार्ना आप लेख को पढ़ तो लेंगे लेकिन आप जान नहीं पाएंगे की कैसे फोटोशॉप को कैसे ओपन [ How To Open Photoshop ] करते हैं।  और मैं नहीं चाहता हूँ की आप का बहुमूल्य समय बर्बाद हो। 



Open Photoshop Step by Step. 




  1. Start पर जायें।  Go To Start.
  2.  All Program and Files में search करें Photoshop या Photoshop के icon पे click के दें या तो All Program में जा कर Photoshop Open कर लें। 
  3. फोटोशॉप आप के screen पे start हो रहा होगा।  


निष्कर्ष। 


मैं यह मान कर यह लेख समाप्त कर रहा हूँ मैं जो कुछ भी बताया हूँ आप को समझ में आ गया होगा।  यदि आप इसे Software को अच्छे से जानना चाहते हैं तो आप यह किताब पढ़ सकते हैं।  यह बुक आप को photoshop में expert बना देगा।   






Post a Comment

0 Comments