जाने Zoom Tool का advance प्रयोग।

जाने Zoom Tool का advance प्रयोग - Use of Zoom Tool, Zoom Tool.  


जैसा की आप लोग heading देख कर ही जान चुके हैं की आज हम Zoom Tool के प्रयोग [ Use of Zoom Tool ] के परे में काफी विस्तार से जानेगे। यदि आप कभी भी photoshop use किये होंगे तो आप जानते होंगे की zoom tool का कितना महत्व होता है।  आप यह जान लीजिये की बिना ज़ूम टूल के आप photoshop, coredrow में काम ही नहीं कर सकते हैं।  तो चलिए अब मुद्दे पर चलते हैं... 





Zoom Tool क्या होता है - What is Zoom Tool?




Zoom tool का उसे हम किसी भी फोटो या elements को छोटा या बड़ा करने करें के लिए करते हैं।  यानि फोटो को zoom in और zoom out करने के लिए हम Zoom Tool का उसे करते है।  


Zoom Tool का सारांश। 


Zoom Tool का प्रयोग हम तब करते हैं जब हमें किसी भी elements को बड़ा या छोटा करना होता है।



Zoom In / Zoom Out 



अब हम लोग जानेगे की Zoom in और Zoom Out के बारे में।  आप लोग ऊपर पढ़ें है zoom in and zoom out अब आप लोगे के मन में यह प्रश्न उठ रहा होगा की Zoom in और Zoom Out क्या होता है।  तो चलिए ये भी सीख लेते हैं की यह क्या होता है। 






Zoom In- ज़ूम इन क्या होता है ?



जैसा की इसके नाम से ही पता चलता है की zoom in यानि की किसी वस्तु को बड़ा करना।  जब हम लोगो किसी फोटो को zoom करते हैं तो उसे zoom in कहा जाता है।  अब तो आप समझ ही चुके होंगे इसके बारे में। 



Zoom Out 


Zoom Out का मतलब होता वही होता है जो आप सोंच रहे हैं। अगर अभी भी आप नहीं समझ चुके हैं तो मैं आप को बता दूँ की किसी भी elements को जब हम zoom करने के बाद जब हम उसे छोटा करते हैं तो उसे ही zoom out कहा जाता है।  


मैं इस आशा के साथ यह ख़त्म कर रहा हूँ की आप इन सभी के बारे में जान चुके हैं। 

Post a Comment

0 Comments